Wednesday, 31 May 2017

Darna aur Darana Kyo Jaruri hai?

डरना और डराना  क्यों जरुरी है ?
मैने  लास्ट ईयर R O Purifier लगवाया था जिसकी गारंटी १ वर्ष की थी जो की इसी १० May को समाप्त हो गया। 
अब नई बात यह है की कम्पनी का फ़ोन बार बार आता है की सर जी आप अपने R O का इन्शुरन्स करा लो जिसका  शुल्क मात्र  5000  है क्योकि अगर एक वर्ष में कुछ भी ख़राब होता है तो कंपनी फ्री रिपेयर करेगी। मैने  साफ़ मना  दिआ।  अरे जब ख़राब होगा तो चेंज कर लेंगे. 

 अगर आप किसी जीवन बिमा एजेंट से मिले तो वो आपको आपकी लाइफ का इतना खतरा बातएगा  की आपको लगेगा की बस जीना तो एक बहाना है कल परसो ही मर जाना है बीमा कराना ही  करना है। और अगर आप पूछे उस एजेंट से की भाई तुम तो रोज इतना रिस्क पर रहते हो तुमने कितना प्लान लिया है तो वो कहेगा की अभी नहीं लिया बस जल्दी ही ले लूंगा।  


बस यही बात विभिन्न देशो पर भी लागु होती है।  उदहारण के लिए अमेरिका साउथ कोरीया  को डरता है की नार्थ कोरिया हमला कर देगा इसलिए अमेरिका का सैनिक अड्डा साउथ कोरिया में रहना जरुरी है जिसका सारा एक्सपेंस साउथ कोरिया देता है। और नार्थ कोरिया है की रोज रोज एक पटाखा फोड़कर अमेरिका और साउथ कोरिया के साथ साथ अन्य देशो को भी डरता है।  अब इसका लाभ अमेरिका को मिलता है।  अमेरिका अपना मिसाइल डिफेंस सिस्टम सारे देशो को बेचता है और अमेरिका का इकॉनमी बढ़ता है. 

यहां पाकिस्तान की सेना को फ्री में डॉलर देता है जिससे पकिस्तान आतंक को इनक्रीस करे और फिर अन्य देशो को आतंक वाद को रोकने का डिवाइस बेचता है। 

भारत मेंबहुसंख्याको  को अल्पसंख्यों से और अल्पसंख्यको को बहुसंख्योको से डरा कर वोट लिया जाता है।  

वाह  रे डर  तो बडे  काम की चीज़ है। 




Follow by Email

Translate

Comments System